MOTHERS DAY @ nagla shubhan

समारंभा ने गांव में पहुंच मनाया मातृ दिवस

समारंभा फाउंडेशन ने ग्राम नगला सुभान में मातृ दिवस के अवसर पर जागो पुतली अभियान के तहत ‘संस्कारी संतान मां की पहचान ‘ विषय पर जागरूकता संगोष्ठी आयोजित की ।

फाउंडेशन की अध्यक्ष ऋचा राय ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का प्रारंभ किया ।उन्होंने ग्रामीण महिलाओं को हनुमान की संज्ञा देते हुए फाउंडेशन को जामवंत की भांति बताया, कहा कि सुसंस्कृत, संस्कारवान एवम विद्वान संतान समाज एवं राष्ट्र को प्रदान करना ही माता की पहचान है । जन्म देने मात्र से माता कहलाना सार्थक नहीं होता , यदि हमारी संतान मानवीय मूल्यों की समझ से चूक गई तो मां का जीवन व्यर्थ है।

विशिष्ट रूप से उपस्थित समाजसेवी विनय कुमार पांडे ने माता को बच्चों का प्रथम गुरु बताया और बच्चों को उचित संस्कार देने को कहा। जिलाध्यक्ष श्यामला पांडे ,आशीष कुमार ,प्रियंवदा ,स्नेह पांडे ,साधना द्विवेदी, कल्पना ने अपने विचार रखें ग्रामीण महिलाओं में कल्पना नीरज पूनम रानी देवी रेनू आदि महिलाओं ने भी अपने अनुभव साझा किए।

कार्यक्रम के अंत में दौड़ प्रतियोगिता आयोजित हुई जिसमें बहू दौड़ में पूनम एवं सासु मां दौड़ में रानी देवी प्रथम रही।


सिमरन वैष्णवी एवम चिंकी ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की।
ऋचा राय द्वारा संस्कारी बच्चे रागिनी ,वर्तिका एवं अंश को मेडल पहनाकर सम्मानित किया गया एवम सभी विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।
गांव की आशा कल्पना ने सभी अतिथियों का बैज लगा एवम तिलक कर स्वागत किया।