Voter Awareness Program @ Siya Devi Memorial Hospital Etawah

 

समारंभा फाउंडेशन द्वारा जनपद में चलाए जा रहे मतदाता जागरूकता अभियान के तहत मंगलवार को सिया देवी मेमोरियल अस्पताल के सभागार में एक कार्यशाला आयोजित की गई।
कार्यक्रम का प्रारंभ फाउंडेशन की अध्यक्ष ऋचा राय और सिया देवी मेमोरियल की निदेशक डॉ रजनी रावत ने दीप प्रज्वल कर किया।
ऋचा राय ने मतदाताओं को जागृत करते हुए कहा कि महिलाएं यदि अपने जनप्रतिनिधि के चुनाव में सक्रिय भूमिका नहीं निभाएंगी तो फिर उनके तंत्र से प्रश्न या शिकायत करने का भी कोई औचित्य नही। कहा कि एक एक वोट महत्वपूर्ण है, हमारी पहचान का द्योतक है मतदान का अधिकार। ऋचा राय ने उपस्थित मतदाताओं से प्रश्न भी किए और मतदान संबंधित उनकी जिज्ञासा को शांत किया।
डॉ रमाकांत रावत ने युवाओं को मतदान के प्रति सजग होकर राष्ट्र के प्रति कर्तव्य निभाने को प्रेरित किया। डॉ रजनी रावत ने मतदान संबंधित कार्य के संपादन हेतु कार्मिकों को विशेष अवकाश देने की घोषणा की। चौधरी चरण सिंह महाविद्यालय से डॉ नीलम यादव ने कहा कि उन्हें इस कार्यक्रम से जुड़कर बहुत प्रेरणा मिली। डॉ शशिप्रभा ने मतदान संबंधित नारे लगा कर सभी को प्रेरित किया। समाजशास्त्र के प्रोफेसर डॉ नृपेन्द्र सिन्हा ने कार्यक्रम के संचालन के साथ साथ लोकतंत्र के महत्व को बताया।फाउंडेशन के इटावा, मैनपुरी के समन्वयक प्रोफेसर डॉ अमित यादव ने जागरूकता अभियान में प्रतिभाग करते सभी को धन्यवाद दिया।
राशिका, मोहाली यादव, छवी, आभ्या पोरवाल, गोपाल पांडेय , प्रीति आदि विद्यार्थी तथा नर्सिंग स्टाफ में प्रियंका शबा अंजना शिप्रा वंदना आरती आदि एवं आदि सहित कई शिक्षक, अधिकारी एवं कार्मिकों ने मतदान हेतु शपथ ग्रहण की। ऋचा राय ने मतदाताओं को मतदान की शपथ और 18 से कम उम्र के बच्चों को, किन्ही 10 मतदाताओं को मतदानस्थल पर ले जाने की शपथ ग्रहण कराई!!