voters awareness 2024

 

समारंभा फाउंडेशन द्वारा आंगनबाड़ी केंद्र ग्राम नगला सुभान सैफई पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमे ग्रामीणों को स्व विवेक से मतदान के लिए प्रेरित किया गया तथा चुनाव संबंधित उनकी दुविधा का समाधान किया गया।

कार्यक्रम के प्रारंभ में फाउंडेशन की अध्यक्ष ऋचा राय ने ग्रामीणों से मतदान संबंधित मूलभूत जानकारी प्राप्त की तो ज्ञात हुआ कि ग्रामीणों को मतदान की तिथि भी ज्ञात नही है।
ऋचा राय ने चुनाव के प्रति लोगों विशेषकर महिलाओं में रुचि जागृत की। मतदाता के रूप में उनके कर्तव्य का बोध उन्हे कराया एवम पहली बार वोट कर रहे मतदाताओं व मुखरता से अपनी बात रखती महिलाओं को सम्मानित किया।
ऋचा राय ने महिला मतदाताओं से कहा कि घर परिवार की जिम्मेदारी के साथ ही महिलाओं को मतदान, मतदाता, चुनाव, प्रत्याशी आदि विषयों पर भी चर्चा प्रारंभ करनी होगी और सोच विचार कर ही अपने मत का प्रयोग करना होगा तभी हम समाज व राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका निभा सकेंगे।
प्रतिभा यादव ने महिलाओं को बिना लालच में फंसे हुए, सोच समझ कर वोट करने को कहा।
खेल शिक्षक विकास कुमार ने वोटिंग मशीन पर नोटा बटन विकल्प के विषय में बताया।
बूथ लेवल अधिकारी सुषमा रानी के सहयोग से ग्रामीणों की समास्याओं का निराकरण किया गया।
कार्यक्रम में कमलकांत दुबे, शबाना, प्रतिभा यादव , अंजलि तोमर,संध्या, कामिनी, साधना, रूपरेखा, विकास यादव ,रोहित, माया, सत्यवती,बृजमोहन, ननकी देवी, सिया देवी,रेशमा सहित ग्रामीण भी उपस्थित रहे। वर्तिका और देवांशी ने मतदाता जागरूकता गीत सुनाया।