समारंभा फाउंडेशन

 

श्रीमद् भगवत गीतामृत पान

कर्मण्यवाधिकारस्ते मा फलेषु कदाचन 

कार्यशाला : व्यक्तित्व विकास एवम जीवन कौशल।

Workshop: Personality development and Life skills. 

Come , Embrace the Bhagwad Geeta , Know yourselves and move on the path to Success.

समारंभा फाउंडेशन एवम नारायण कॉलेज ऑफ साइंसेज एंड आर्ट्स द्वारा सम्मिलित रूप से विवेकानंद जयंती के अवसर पर श्रीमद भगवद गीता : व्यक्तित्व विकास एवम जीवन कौशल विषय पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में मुख्य अतिथि के रूप में डायट प्राचार्य डॉ एस पी यादव एवम मुख्य वक्ता के रूप में कर्मक्षेत्र डिग्री कॉलेज के पूर्व प्राचार्य डॉ विद्याकांत तिवारी एवम साहित्यकार विद्वान गोविन्द माधव शुक्ला उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता नारायण कॉलेज के चेयरमैन ई हरिकिशीर तिवारी ने की।
कार्यक्रम में प्रश्न उत्तर करते युवाओं ने कार्यशाला को एक भिन्न आयाम प्रदान किया। विद्याकांत तिवारी ने भगवद गीता ज्ञान को युवाओं के लिए ही बताया। गोविंद माधव ने कविता के माध्यम से गीता का कर्मयोग बताया। हरिकिशोर तिवारी ने विद्यार्थियो को उनके रुचि वाले क्षेत्र में परिश्रम करने को कहा।

समारंभा फाउंडेशन की अध्यक्ष ऋचा राय ने श्री मदभगवद गीता के प्रसंगों को विद्यार्थियों से जोड़ते हुए उन्हें अर्जुन के समान निर्भीक साहसी जिज्ञासु बनने की प्रेरणा दी। कॉलेज की निदेशक डॉ श्रेता तिवारी ने बच्चों को सर्वांगीण व्यक्तित्व विकास को प्राप्त करने हेतु प्रेरित किया।कॉलेज के प्राचार्य डॉ धर्मेंद्र ने कई दृष्टांतो से बच्चों की रुचि को जागृत किया।विद्यार्थियों ने सक्रिय रूप से कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। अंततः विद्यार्थियों ने विषयवस्तु से संबंधित प्रश्नों के उत्तर देकर पुरस्कार प्राप्त किया। संचालन खुशी टंडन ने किया।समारंभा फाउंडेशन की अध्यक्ष ऋचा राय ने कॉलेज की निदेशक श्रेता तिवारी को राष्ट्रीय युवा दिवस सम्मान देकर सम्मानित किया।कार्यक्रम में इटावा जिलाध्यक्ष समारंभा फाउंडेशन श्यामला पाण्डेय सहित आरती तिवारी, पूनम पाण्डेय आदि सदस्य उपस्थित रहे।